About Us

Welcome To Swatantra Bharat Inter College, Surjawali Via Khurja

"जिस शिक्षा से हम अपना जीवन निर्माण कर सकें, मनष्यु बन सकें,चरित्र गठन कर सकें और विचारों का सामंजस्य कर सकें, वही वास्तव में शिक्षा कहलाने योग्य हैl"

-स्वामी विवेकानन्द

स्वतंत्र भारत इंटर कॉलेज सुरजावली वाया खुर्जा में छात्र-छात्राओं को न सिर्फ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाती है, बल्कि उनमें संस्कार, अनुशासन और चरित्र - निर्माण विकसित करने के साथ-साथ जीवन की सफलता और समाज एवं देश सेवा की भावना के लिए भी प्रेरित किया जाता है।

जिस तरह बूंद - बूंद से तालाब भरता है, उसी तरह देश के हर एक व्यक्ति के शिक्षित होने से पूरा भारत वर्ष भी शिक्षित होगा और उन्नति के पथ पर अग्रसरित होते हुए विकसित राष्ट्र की श्रेणी में शामिल हो अपना परचम लहराने में सक्षम हो पाएगा।

मेरा स्पष्ट मानना है कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक करने में विद्यालय की महत्वपर्णू भूमिका होती है, क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। अतः हम बच्चों को विभिन्न खेल -कूद गति विधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करते है।

राष्ट्र निर्माण के लिए आइए हम आज एक साथ यह संकल्प लें कि हम अपने परिवार के हर सदस्य को उच्च शिक्षा के रास्ते पर अग्रसरित करेंगे और देश को उन्नति के शिखर पर ले चलेंगे।

project

श्री वीरेश चंद्रा मिश्र

प्रधानाचार्य